Makeup Blush: अपनी त्वचा अनुसार चुनें ब्लश का कलर, निखरेगा मेकअप

The Fact India; एक परफ़ेक्ट ब्लश (Makeup Blush) आपके मेकअप लुक को चेंज कर सकता है हर रंग हर किसी को सूट नहीं करता है. स्किन टोन के साथ अच्छी तरह से मेल खानेवाला सही ब्लश ढूंढ़ना एक मुश्क़िल काम होता है. आपकी स्किन की अंडरटोन आपके गालों के लिए सही नैचुरल फ़्लश खोजने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. रेड, बेरीज़, ऑरेंज और पिंक कलर के ब्लश बाज़ार में आमतौर पर मिल ही जाते हैं, लेकिन उनमें से एक सही शेड चुनना मुश्क़िल हो जाता है. ब्लश ख़रीदते समय इस बात का पूरा ध्यान रखें कि उसका शेड आपकी स्किन टोन से क्लैश ना हो. आपके होंठों के प्राकृतिक रंग के आसपास का ब्लश आपके लिए एकदम सही शेड हो सकता है!

अपनी त्वचा की टोन के लिए सही ब्लश खोजने के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए नीचे की तरफ़ स्क्रॉल करें.

लाइट स्किन टोन
रंग: लाइट पीच, पिंक
पीच और पिंक शेड के सुटेबल शेड्स लाइट स्किन टोन पर अद्भुत ढंग से काम करते हैं. मेकअप किट में एक लाइट नैचुरल फ़्लश का होना आपको अच्छे परिणाम देता साथ ही आपके चीकबोन्स पर डेप्थ लाने का भी काम करता है. यदि आपकी अंडरटोन यलो है, तो लाइट पीच आपकी स्किन टोन को निखरने में मदद करेगा. यह चेहरे को ख़ुशनुमा चमक से भर देता है. यदि आपके पास कूलर अंडरटोन है, तो लाइट पिंक ब्लश रोज़मर्रा के लुक के लिए एकदम नैचुरल फ़्लश साबित हो सकता है.

मीडियम स्किन टोन
कलर: वॉर्म कोरल, पिंक
स्किन की वॉर्म टोन से मैच कराने के लिए आपको कोरल और पिंक जैसे शोख़ रंगों में ही ब्लश ढूंढ़ना चाहिए है. मीडियम स्किन टोन के साथ थोड़ा गोल्डन टोन अपने आप ही आ जाता है, जिसे शोख़ रंगों के साथ ही कॉम्प्लिमेंट किया जा सकता है. यदि आपके पास कूलर अंडरटोन है तो रिच पिंक ब्लश ट्राय करें. यह आपके गालों को एक उभार देगा और साथ ही एक नैचुरल फ़्लश करेगा. वॉर्मर अंडरटोन के लिए कोरल और पीच के ब्राइटर शेड्स बेहतरीन साबित होते हैं.

ऑलिव स्किन टोन
कलर: बेरीज़, पिंक
ऑलिव स्किन टोन वालों के पास एक बहुत ही ख़ूबसूरत गोल्डन अंडरटोन होता है. बेरीज़ और पिंक जैसे शेड्स ऑलिव स्किन टोन के लिए संतुलित रूप से काम करते हैं. गोल्डन शिमर का हिंट गर्माहट लाने में मदद करने के साथ ही आपके चीकबोन्स को भी चमका सकता है. कूलर अंडरटोन वालों को बेरी ब्लश की तरफ़ अपने क़दम बढ़ाने चाहिए, जबकि वॉर्मर अंडरटोन पिंक शेड को आज़मा सकते हैं.

डार्क स्किन टोन
कलर: ब्रिक्स रेड, ऑरेंज, प्लम, बेरी
एक परफ़ेक्ट नैचुरली फ़्लश्ड लुक के लिए ब्राइट शीर ब्लश ज़रूरी होता है. आप ऐसा शीर ब्लश चुनें जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार लेयर कर सकें. ब्रिक्स रेड और ऑरेंज वॉर्म स्किन टोन के लिए कॉम्प्लिमेंट का काम करते हैं, जबकि प्लम और बेरी शेड्स कूलर अंडरटोन के लिए बेहतरीन होते हैं.