मनीष तिवारी ने बोला सिद्धू पर हमला, कहा- पंजाब की हलचल से पाकिस्तान को फायदा

Manish Tiwari

The Fact India: पंजाब में सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की जमकर तारीफ की है और वर्तमान सियासी हलचल को प्रदेश और देश के लिए खतरनाक बताया है. तिवारी ने कहा कि वर्तमान में पंजाब में जो कुछ भी हो रहा है उससे सबसे ज्यादा खुशी पाकिस्तान और आईएसआई को होगी. उन्होंने कहा कि पंजाब के एक सांसद के रूप में, मैं पंजाब में हो रही घटनाओं से बेहद व्यथित हूं. पंजाब में शांति अत्यंत कठिन थी. 1980-1995 के बीच उग्रवाद और आतंकवाद से लड़ने और पंजाब में शांति वापस लाने के लिए 25,000 लोगों ने बलिदान दिया, जिनमें से अधिकांश कांग्रेसी थे.

सीमावर्ती राज्य पंजाब की स्थिरता पर पड़ेगा प्रभाव

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने कहा कि पंजाब सीमावर्ती राज्य है, यह मुख्य रूप से कृषि कानूनों के खिलाफ लोगों में आक्रोश के कारण तीव्र सामाजिक उथल-पुथल से गुजर रहा है. इस स्थिति में, अगर इस तरह की उथल-पुथल सार्वजनिक तौर पर होंगे, तो इसका सीमावर्ती राज्य पंजाब की स्थिरता पर सीधा और गंभीर प्रभाव पड़ेगा.

कैप्टन का हर फैसला देश हित में होगा

तिवारी (Manish Tiwari) ने कैप्टन की तारीफ में कहा कि अमरिंदर सिंह ने जो भविष्यवाणी की थी वह सच हो रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह बड़े कद के नेता हैं, वह मेरे दिवंगत पिता के करीबी दोस्त थे. हम एक-दूसरे को दशकों से जानते हैं, राष्ट्रवाद उनके खून में है, इसलिए मुझे लगता है कि उन परिस्थितियों में, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बेहतर फैसला लिया. उनका हर फैसला देश हित में था.

जिन्हें जिम्मेदारी मिली वो पंजाब को समझ नहीं पाए

तिवारी ने सिद्धू पर बिना नाम लिए निशाना साधा और कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण बात ये है कि जिन्हें जिम्मेदारी दी गई थी वो पंजाब को समझ नहीं पाए. कैप्टन अमरिंदर सिंह हम सबलोगों के बुजुर्ग हैं और पंजाब के बेहद कद्दावर नेता हैं. जो राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों को बेहतर तरीके से समझते हैं. इसलिए ये बहुत जरूरी है कि पंजाब में राजनीतिक स्थिरता बहाल होनी चाहिए. चुनाव एक पहलू है, लेकिन राष्ट्र हित दूसरा पहलू है.

60 Views