चुनाव से पहले असम को कई सौगात, PM मोदी ने कहा गरीब की तरक्की हमारा लक्ष्य

The Fact India: चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर असम (PM in Assam) के दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने धेमाजी के सिलापाथर में कई महत्वपूर्ण योजनाओं को देश को समर्पित की और कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. यहां उन्होंने एक सभा को भी संबोधित करते हुए कहा कि इन सारे प्रोजेक्ट्स से असम और नार्थ ईस्ट में लोगों का जीवन आसान होगा और नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकरा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र पर काम कर रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि नॉर्थ बैंक में भरपूर सामर्थ्य होने के बावजूद पहले की सरकारों ने इस क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार किया. यहां की कनेक्टिविटी हो, अस्पताल हों, शिक्षा के संस्थान हों, उद्योग हों, पहले की सरकारो की प्राथमिकता में नहीं रहे. उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर काम कर रही हमारी सरकार ने इस भेदभाव को दूर किया है.

देश में बनेंगे आधुनिक हथियार, पीएम मोदी ने कहा- डिफेन्स सेक्टर हो रहा मजबूत

असम में संबोधित (PM in Assam) करते हुए पीएम कहा कि आत्मनिर्भर बनते भारत के लिए लगातार अपने सामर्थ्य, अपनी क्षमताओं में भी वृद्धि करना आवश्यक है. बीते वर्षों में हमने भारत में ही, रिफाइनिंग और इमरजेंसी के लिए ऑयल स्टोरेज कैपेसिटी को काफी ज्यादा बढ़ाया है. बोंगइगांव रिफाइनरी में भी रिफाइनिंग कैपेसिटी बढ़ाई गई है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब बहनों-बेटियों का रसोई के धुएं और बीमारियों के जाल में रहना, उनके जीवन की बहुत बड़ी मजबूरी थी. हमने उज्जवला योजना के माध्यम से इस स्थिति को बदल दिया है. असम में आज गैस कनेक्शन का दायरा तकरीबन शत-प्रतिशत हो रहा है.

उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत के इंजीनियर्स का लोहा मान रही है. असम के युवाओं में तो अद्भुत क्षमता है. इस क्षमता को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार जी जान से जुटी है. असम सरकार के प्रयासों के कारण ही आज यहां 20 से ज्यादा इंजीनियरिंग कॉलेज हो चुके हैं