भारतीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान समेत अन्य खिलाडी भी पहुंचे गुलाबीनगरी

The Fact India: 8 साल बाद जयपुर में होने जा रहे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की घड़ी नजदीक आ गई है. इसके साथ ही 17 नवंबर को होने वाले T20 मैच की तैयारियां भी तेज हो गई हैं. शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच (New Coach) राहुल द्रविड़, वेंकटेश अय्यर, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, आर अश्विन, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल भी जयपुर पहुंचे. यहां फैंस ने खिलाड़ियों को घेर लिया. जिसके बाद भारतीय टीम के कोच और खिलाड़ी होटल मेरियट पहुंचे. जहाँ पर खुद को क्वारैंटाइन कर लिया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया है. राहुल द्रविड़ की पहली परीक्षा जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में ही होगी. इस मैच में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से मुकाबला करेगी. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद जयपुर में ही भारतीय टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी यह पहला मुकाबला होगा. सवाई मानसिंह स्टेडियम में 8 साल बाद होने जा रहा क्रिकेट मैच शुरू होने से पहले ही कई मायनों में खास बन गया है.

यादगार जीत से दूसरी बार फाइनल्स में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज में वेंकटेश अय्यर और आवेश खान को पहला मौका दिया गया है. दोनों खिलाड़ियों के लिए जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम इस मायने में खास बन चूका है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 17 नवंबर से होगी. पहला मैच जयपुर में खेला जाएगा. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चुने गए सभी 16 खिलाड़ियों को 13 नवंबर तक जयपुर पहुंचने के निर्देश दिए गए थे. न्यूजीलैंड टीम के खिलाडी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद जयपुर पहुंचेंगे.