अब मनचलों की अब खैर नहीं, पुलिस ने लॉन्च किया ‘ऑपरेशन रोमियों’

The Fact India: महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ व छींटाकशी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए जयपुर पुलिस ने बस्सी इलाके में ‘ऑपरेशन रोमियो’ (Operation Romeo) चला कर 50 मनचले युवकों को हिरासत में लिया. हिरासत में लिए गए सभी आरोपी गर्ल्स कॉलेज और स्कूल आने जाने वाली लड़कियों से छेड़छाड़ करते थे.  

पुलिस के मुताबिक बस्सी थाना क्षेत्र में छेड़छाड़ की काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद पुलिस न कार्रवाई करते हुए अलग अलग इलाकों से 50 से ज्यादा मनचलों को गिरफ्तार किया. बस्सी थाना एसएचओ शिवकुमार भारद्वाज ने बताया कि पिछले दिनों बस्सी क्षेत्र में स्थित गर्ल्स स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेन्टर्स के प्रशासन के साथ पुलिस की बैठक हुई थी. जिसमें शिक्षण संस्थानों में आने वाली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की शिकायत मिली थीं. इन्हीं शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ऑपरेशन रोमियो चलाया.

होली पर रेलवे ने दिया यात्रियों को तोहफा, चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें

एसएचओ शिवकुमार भारद्वाज ने बताया कि ऑपरेशन रोमियो (Operation Romeo) के तहत कार्रवाई के लिए पुलिस ने अलग अलग आठ टीमों का गठन किया.  सुबह से पुलिस की अलग-अलग टीमों को सिविल ड्रेस में शिक्षण संस्थानों के बाहर तैनात कर दिया था. शिक्षण संस्थानों के बाहर मनचलों के पहुंचने पर सभी को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस ने सभी मनचलों के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई की है.

साथ ही पुलिस ने कार्रवाई के दौरान कॉलेज और स्कूलों के बाहर मौजूद दुकानों के मालिको से भी समझाइश की. पुलिस ने दुकानदारों को मनचलों की जानकारी साझा करने के निर्देश किए ताकि मनचलों पर आगे भी कार्रवाई की जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.