कोरोना वैक्सीनेशन पर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ किया मंथन

PM Modi

The Fact India: कोरोना वैक्सीन (PM Modi) की तैयारी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। सीएम संग बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सबसे पहले फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना वायरस का वैक्सीन लगेगा। इसके बाद सफाई कर्मचारियों को टीका लगेगा फिर कोरोना का वैक्सीनेशन पुलिसकर्मियों, सुरक्षाकर्मियों, सुरक्षा बल के जवानों को होगा। दूसरे चरण में 50 साल से ऊपर के लोगों और जो लोग संक्रमण के लिए ज्यादा संवेदनशील हैं, उन्हें टीका लगेगा।

किसान आंदोलन पर कल आदेश जारी करेगा SC, कहा- प्रदर्शन के खिलाफ नहीं देंगे आदेश

मुख्यमंत्रियों के बीच बोलने हुए पीएण मोदी ने कहा कि 16 जनवरी से देश में वैक्सीनेशन का काम शुरू होगा और यह दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान होगा। अभी देश में दो वैक्सीन तैयार हैं और चार वैक्सीन तैयार होने के क्रम में है। देश में बनी दोनों वैक्सीन किफायती है। पीएम मोदी ने कहा कि हमें कोरोना वैक्सीन के प्रति भ्रम फैलाने वाले से सावधान रहना है। यह एक मिशन है जिसे फेल करने की कोशिश होगी। पीएम मोदी ने कहा कि देश के नौ राज्यों में बर्ड फ्लू आ चुका है। हमें इसमें भी सावधान रहना है, हमें यह देखना होगा कि अफवाह ना फैले।

रिपब्लिक डे पर गलवान के वीरों को मिलेगा सम्मान, गतिरोध में कुल 20 भारतीय जवान हुए थे शहीद

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने आगे कहा कि अगर कोरोना वायरस की वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट सामने आता है तो इसके लिए भी हमने प्रबंध किए हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पास पहले से ही इस तरह की स्थितियों के लिए यूनिवर्सल टीकाकरण कार्यक्रम के तहत एक तंत्र है. इसे विशेष रूप से हमने कोविड टीकाकरण के लिए मजबूत किया है.