Live Updates: PM मोदी पहुंचे वाराणसी, 2474 करोड़ की 6-लेन परियोजना का किया शुभारंभ

The Fact India: देव दीपावली के खास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गए है। पीएम मोदी देव दीपावली उत्सव का पहला दीया प्रज्जवलित करेंगे। वाराणसी के घाटों पर मानायी जाने देव दिवाली की इस बार खास तैयारियां की गई है। इस बास अवसर पर इस बार गंगा नदी के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाकर ये पर्व मनाया जाएगा। बता दें कि हिंदू कैलेंडर के कार्तिक महीने की पूर्णिमा को देव दीपावली मनाई जाती है।

BJP सांसद सौमित्र खान का दावा, चुनाव में पहले गिर सकती है ममता सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय राजमार्ग-19 के हंडिया (प्रयागराज) – राजातालाब (वाराणसी) खंड की 6 लेन चौड़ीकरण परियोजना का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज काशी को आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का एक और उपहार मिल रहा है। इसका लाभ काशी के साथ प्रयागराज के लोगों को भी होगा।

पीएम (PM Modi) ने कहा कि बीते कुछ सालों में काशी का सौंदर्य बढ़ाने के लिए अनेक कार्य हुए हैं लेकिन अब कनेक्टिविटी बढ़ने से यहां के लोगों को मिलने वाले लाभों को भी देखा जा सकता है। यातायात जाम से लोगों को होने वाली परेशानी से बचाने के लिए यहां नए हाईवे, फ्लाईओवर और सड़कों के चौड़ाईकरण का कार्य हुआ है। वाराणसी और उसके आस पास इन दिनों विकास के इतने कार्य चल रहे हैं। ऐसा आजादी के बाद पहली बार हो रहा है।