पंजाब: कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी, सिद्धू और चन्नी की सीट तय

The Fact India: पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) के नेतृत्व में गुरुवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों पर हरी झंड़ी मिली थी. कांग्रेस की ओर से जारी की गई पहली सूची में 86 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. आपको बता दें पंजाब में 14 फरवरी को चुनाव प्रस्तावित हैं. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

गोरखपुर से टिकट देकर बीजेपी ने सीएम योगी को पहले ही घर भेज दिया- अखिलेश यादव

सिद्धू और चन्नी के सीटें तय

सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी(Charanjit Singh Channi) को पार्टी ने उनकी परंपरागत सीट चमचौर साहिब विधानसभा सीट से उतारा है. जबकि राज्य के कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू(Navjot Singh Sidhu) अमृतसर पूर्व चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे. वहीं उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक से चुनाव लड़ेंगे.

यूपी: BJP ने 105 उम्मीदवारों की जारी की पहली सूची, CM योगी गोरखपुर से ठोकेंगे ताल

सोनू सूद की बहन को मोगा से टिकट

वहीं पंजाब के मानसा से आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक निर्मल सिंह मानसाहिया का पत्ता कांग्रेस से कट चुका है. मानसा सीट से कांग्रेस ने पंजाबी सिंगर और हाल ही में पार्टी में शामिल हुए सिद्धू मूसेवाला को टिकट दिया है. पंजाब के मोगा से सिटिंग कांग्रेस विधायक हरजोत कमल का टिकट काटकर एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद को टिकट दिया गया है. इसके अलावा, पंजाब के कादियां से प्रताप सिंह बाजवा को टिकट दिया गया है. यहां पर उनका मुकाबला कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए उनके भाई विधायक फतेह जंग बाजवा के साथ संभव है. संगरूर के लहरा से पूर्व मुख्यमंत्री राजेंद्र कौर भट्ठल को टिकट दिया गया है.