पंजाब: चुनाव से ठीक पहले चन्नी सरकार का मास्टर स्ट्रोक, बिजली 3 रूपये सस्ती

charanjit-singh-channi_650x400_81518528883
charanjit-singh-channi_650x400_81518528883

The Fact India: पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेला है. चन्नी सरकार ने बिजली दरों में 3 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की है. पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मुख्यमंत्री चन्‍नी की ओर से की गई घोषणाओं को साझा किया है. इसमें सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता (डीए) और किसानों के लिए उठाए गए कदम भी शामिल हैं. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री चन्‍नी ने कुछ दिन पहले ही सभी गौशालाओं के बिजली बिल माफ करने का फैसला किया था. उन्‍होंने ऐलान करते हुए कहा था कि सोलर सिस्टम लगाने के लिए सभी गौशालाओं को 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे.

चन्नी सरकार ने युवाओं से किए ये वादे

मुख्यमंत्री(charanjit singh channi) ने युवाओं को रोजगार का वादा करते हुए कहा था कि अगर पार्टी फिर से सत्ता में लौटती है तो वह युवाओं को एक साल के भीतर एक लाख नौकरियां देगी और उन्हें विदेश जाने में मदद करने के लिए एक विशेष कार्यक्रम भी चलाएगी. उन्होंने एक निजी विश्वविद्यालय में युवाओं के लिए रोजगार गारंटी योजना (पीआरएजीटीवाई) का शुभारंभ करने के बाद कहा था कि 12वीं कक्षा पास करने वाले युवा नौकरियों के पात्र होंगे. सरकार बनने के एक साल के भीतर नौकरियां दी जाएंगी.

कांग्रेस ने जारी कर दी है उम्मीदवारों की पहली सूची

आपको बता दें आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इस लिस्ट में 86 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पंजाब में 14 फरवरी को चुनाव प्रस्तावित हैं. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी(charanjit singh channi) को एक बार फिर से चमकौर साहिब विधानसभा सीट से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. जबकि राज्य के कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे. वहीं उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक से चुनाव लड़ेंगे.

140 Views