राहुल कर सकते हैं सीएम फेस का ऐलान, फीडबैक में सबसे आगे चल रहा चन्नी का नाम

The Fact India: पंजाब में कांग्रेस किसे CM का चेहरा (CM Face) बनाएगी? इस सवाल लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है… लेकिन इससे लेकर पंजाब कांग्रेस में रस्साकशी का दौर जारी है. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी प्रदेश कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू और कैंपेन कमेटी चेयरमैन सुनील जाखड़ के नाम पर कांग्रेस चुनावी मैदान में उतर चुकी है. इसी बीच अब खबरें हैं कि कांग्रेस इसी सप्ताह मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर सकती है.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को अगले सप्ताह तक पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा (CM Face) घोषित किया जा सकता है. पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने सीएम फेस चुनने के लिए जो सर्वेक्षण शुरू किया है, उसमें चन्नी आगे चल रहे हैं. सूत्रों ने कहा है कि उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं और पार्टी सांसदों की राय दर्ज की जा रही है ताकि चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सीएम चेहरे पर किसी भी तरह के झगड़े से बचा जा सके.

अखिलेश के साथ PC में जयंत ने कहा- जितनी धमकी देंगे, उतने हम होंगे मजबूत

पार्टी आम जनता को स्वचालित कॉल सिस्टम के जरिए मुख्यमंत्री के चेहरे पर उनकी राय लेने के लिए भी बुला रही है. पार्टी का लक्ष्य अगले 3 से 4 दिनों में लगभग 1.5 करोड़ लोगों को सिस्टम के जरिए बुलाना है. बताया जा रहा है कि पार्टी के समन्वयक प्रखंड अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और सभी उम्मीदवारों से राय लेकर जल्द ही पार्टी को सौंपने के लिए पहुंच रहे हैं.

इस बीच पार्टी के राज्यसभा और पंजाब के लोकसभा सांसदों से भी संपर्क किया जा रहा है कि वे पार्टी का सीएम चेहरा बनाने के लिए दोनों नेताओं पर प्रतिक्रिया दें.पार्टी के एक वरिष्ठ सदस्य ने एक मीडिया रिपोर्ट में कहा है कि पार्टी ये सभी प्रयास कर रही है राय है कि पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होनी चाहिए और जो सर्वेक्षण में हार जाता है, उसे किसी भी तरह से परिणाम का विरोध नहीं करना चाहिए.

93 Views