लोढा ने सिलदर में 4.40 करोड से बन रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया शिलान्यास

The Fact India : महात्मा गांधी नरेगा योजना में जिस ग्राम पंचायतों में मजदूरों की सभी कामों पर तीन माह लगातार 225 रूपये प्रतिदिन मजदूरी आयेगी उस ग्राम पंचायत को विकास के लिए विधायक कोष से 25 लाख रूपये दूंगा। यह बात विधायक संयम लोढा (Sanyam Lodha) ने सिलदर ग्राम पंचायत में 4.40 करोड की लागत से बन रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के नये भवन के शिलान्यास के मौके पर कही। विधायक संयम लोढा ने कहा कि हमे अपने गांव में प्रत्येक बालक-बालिकाओं को साक्षर बनाना है। हम अपने आप पर पैसा कम खर्च कर अपने बच्चों की शिक्षा पर अधिक ध्यान देकर उनका भविष्य बनाये। हमे खुशी तभी ही मिलेगी जब हम अपने बच्चो के प्रति अपनी जिम्मेदारी पूरी करेंगे।

विधायक संयम लोढा (Sanyam Lodha) ने कहा कि मेरा पहला प्रयास यही है कि सिरोही के लोगों के जीवन में खुशी बढे, तकलीफ कम हो। सिरोही के लोगों ने मुझे बहुत कुछ दिया है। मैं वो सभी कार्य करने की कोशिश कर रहा हूं जो सिरोही के लोगों के हित में है। चुनाव में मैने सिलदर वासियों से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने का वादा किया था। विधायक बनने के बाद पहली प्राथमिकता पर मैने सिलदर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की घोषण करवायी। मैने सिरोही की जनता से जो भी वादा किया है उसे पूरा करने की कोशिश कर रहा हूं।

विधायक संयम लोढा ने कहा कि मोहब्बतनगर, नून, फूंगणी, मडिया, हालीवाडा से सिलदर गांव के मार्ग को चौडा करने का कार्य चल रहा है और कालंद्री, चडुआल, तंवरी, जैला, मेर मांडवाडा, सिलदर से सनपुर के मार्ग को भी इस साल कार्य चालु कर चौडा कर दिया जाएगा जिससे लोगो को आवागमन में अधिक सुविधा होगी।

विधायक संयम लोढा ने कहा कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार प्रत्येक नागरिक का ध्यान रख रही है। इस साल 1 करोड 33 लाख महिलाओं को स्मार्ट मोबाईल फ्री में देगी। राज्य सरकार ने 50 यूनिट बिजली फ्री में की है। 50 से 150 यूनिट पर 3 रूपये का अनुदान दिया है वहीं 150 से 300 यूनिट पर 2 रूपये का अनुदान सरकार दे रही है। किसानों के हित में भी सरकार कार्य कर रही है। 1000 रूपये कृषि बिल पर अनुदान दिया जा रहा है। सिरोही में 27 हजार किसानों का बिल शून्य हो गया है।

Saturn Transit : पूरे साल मकर राशि में रहेंगे न्याय के देवता शनि

विधायक संयम लोढा ने कहा कि सिरोही विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नही छोडी है। मेडिकल कॉलेज, लॉ कॉलेज, महिला कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, खेल स्टेडियम, करोडो की सडके सहित अनेक ऐसे कार्य हुए है जो कई सालों तक सिरोही में नही हुए। विधायक संयम लोढा ने कहा कि इन सभी कॉलेजों को खोलने का उद्देश्य तभी सफल होगा जब हम अपने बच्चों को उच्च शिक्षा देंगे। इस अवसर पर जिला प्रमुख अर्जुन पुरोहित ने कहा कि भारत सरकार ने कोविड काल में सराहनीय कार्य किया है। कोविड काल में इंजेक्शन भारत में बनाकर प्रत्येक नागरिकों को वैक्सीनेशन करवाया है। उन्होंने कहा कि पंचायत स्तर पर विकास कार्य को लेकर वे हमेशा तत्पर है और अपने कोष से जिस भी पंचायत में विकास के लिए राशि की कमी है वो देंगे। इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराणा, सीएमएचओ राजेश कुमार, सरपंच लसीदेवी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

कार्यक्रम से पूर्व विधायक संयम लोढा ने 4.40 करोड की लागत से बन रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का विधिवत रूप से पूजा अर्चना कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर विधायक संयम लोढा का ग्रामीणों ने फूल मालाओं व ढोल नगाडो से स्वागत किया।

इस अवसर पर ब्लॉक सीएमएचओ विवेक कुमार, उकाराम पुरोहित, नरसाराम पुरोहित, खेताराम माली, नर्सेज अध्यक्ष जीवनदान, प्रकाशराज आमलारी, केराराम चौधरी, दरजाराम भील, बाबाराम मेघवाल, किशोर सिंह देवडा, ईश्वर पुरोहित तंवरी, कल्याण सिंह सनपुर, फरसाराम काकेन्द्रा, सरपंत प्रतिनिधि गोमाराम देवासी, सीएससी प्रभारी निहाल सिंह, रमेश मेघवाल, दरजाराम घांची, भरत पुरोहित सहित ग्रामीण बडी संख्या में मौजूद रहे।

140 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.