दिल्ली में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज, सरकार ने सशर्त दी मंजूरी

Schools will open
Schools will open

The Fact India: राजस्थान के साथ-साथ अब 18 दिसम्बर से देश की राजधानी दिल्ली में भी स्कूल-कॉलेज खुल जाएंगे. दिल्ली सरकार ने 18 जनवरी से शर्तों के साथ 10 वीं और 12 वीं के छात्रों को स्कूल (Delhi Reopen) को स्कूल जाने की इजाजत दी है.

दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 18 जनवरी से प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसिलिंग आदि के लिए सरकारी और गैर-सरकारी स्कूल खोलने की इजाजत दी है. लेकिन अभिभावकों की सहमति के बाद से छात्रों को स्कूल बुलाया जा सकता है.

16 को पीएम मोदी देश को समर्पित करेंगे COWIN App, वैक्सीनेशन कैंपन की होगी शुरुआत

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में CBSE बोर्ड परीक्षाओं व प्रैक्टिकल के मद्देनज़र 10वीं और 12 वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसिलिंग आदि के लिए स्कूल खोलने (Delhi Reopen) की अनुमति दी जा रही है. अभिभावकों की सहमति से ही बच्चों को बुलाया जा सकेगा. बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा.

स्‍कूल कैंपस में कोरोना के लक्षण वाले किसी बच्‍चे/स्‍टाफ को आने की इजाजत नहीं होगी. एंट्री गेट पर थर्मल स्‍क्रीनिंग अनिवार्य होगी। स्‍कूल के एंट्रेस, क्‍लासरूम, लैब्‍स और पब्लिक यूटिलिटी वाली जगहों पर हैंड सैनिटाइजेशन का इंतजाम अनिवार्य है.