दिल्ली और कोलकाता के बीच दूसरा क्वालिफायर मुकाबला आज, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

Second qualifier match

The Fact India: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के अब फाइनल समेत दो मुकाबले बचे हैं। इनमें से एक मुकाबले (Second qualifier match) का समापन आज यानी 13 अक्टूबर को हो जाएगा, जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। एक बेहद अहम मुकाबले में आज शाम दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला होगा, जो दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मैच होगा। जो टीम मुकाबला जीतेगी, वो आइपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी और हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाएगा। ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होने वाला है चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस करो या मरो वाले मुकाबले के लिए कौन सी टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है।

बात अगर दिल्ली की टीम की करें तो टीम ने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम करो या मरो के इस मैच (Second qualifier match) में अगर बल्लेबाजी में गहराई लाती है तो फिर कप्तान रिषभ पंत अतिरिक्त बल्लेबाज के तौर पर स्टीव स्मिथ को मौका दे सकते हैं, लेकिन अगर मार्कस स्टोइनिस ठीक हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं तो फिर टाम कुर्रन के स्थान पर स्टोइनिस को चुना जा सकता है। आर अश्विन की फार्म चिंता का विषय है। ऐसे में अमित मिश्रा को भी टीम में जगह मिल सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन
शिखर धवन, पृथ्वी शा, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन/अमित मिश्रा, कगिसो रबादा, टाम कुर्रन, आवेश खान और एनरिक नोर्खिया।

वहीं, अगर कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो कप्तान इयोन मोर्गन शायद ही कोई बदलाव करना पसंद करेंगे। अगर आलराउंडर आंद्रे रसेल फिट हैं तो फिर उनको किसके स्थान पर खिलाया जाएगा, ये देखने वाली बात होगी। हालांकि, रसेल का अभी फिट होना संभव नहीं लगता। विदेशी खिलाड़ी केकेआर के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इयोन मोर्गन की बल्लेबाजी चिंता का कारण बनी हुई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन
शुभमन गिल, वेंटकेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लोकी फुर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती