मुख्यमंत्री की महात्वाकांक्षा पाले बैठे सिद्धू ने फिर दिखाए बागी तेवर

Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू(Navjot Singh Sidhu) की मुख्यमंत्री बनने की हसरतें लगातार हिलोरे मार रही है. कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद भी खुद को मुख्यमंत्री बनाए जाने की क्या गारंटी है, इस सवाल का जवाब देते हुए सिद्धू ने कहा कि आप मुझे एक बात बताओ कि हर आदमी मुख्यमंत्री बन सकता है क्या? दूसरी बात यह है कि मुख्यमंत्री हाईकमान नहीं बनाता है बल्कि पंजाब के लोग बनाते हैं.

पंजाब के लोग ही बनाएंगे मुख्यमंत्री

नवजोत सिंह सिद्धू(Navjot Singh Sidhu) ने कहा कि विधायक भी 5 साल पहले पंजाब के लोगों ने ही बनाए थे और फिर उनसे ही मुख्यमंत्री बनाया गया. इस बार भी पंजाब के लोगों को ही तय करना है कि विधायक बनेंगे या नहीं. यह तभी होगा, जब कोई अजेंडा होगा. इसलिए आप किसी भ्रम में न रहें. पंजाब के लोग ही विधायक बनाते हैं और वही मुख्यमंत्री बनाएंगे.

चन्नी और सिद्धू के बीच मतभेद जारी
गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू(Navjot Singh Sidhu) लगातार विभिन्न मुद्दों पर अमरिंदर सरकार पर हमले करते रहे. वह मुख्यमंत्री चन्नी के साथ भी सहज नहीं रहे हैं और नई सरकार के मुखर आलोचक के रूप में उभरे हैं. सिद्धू महाधिवक्ता ए.पी.एस. देओल के साथ पिछले साल नवंबर में डीएस पटवालिया और दिसंबर में राज्य के डीजीपी आईपीएस अधिकारी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय सहोता की नियुक्ति को लेकर भी बागी रूख दिखाए थे. पंजाब और कांग्रेस के सियासी हलकों में यह चर्चा आम है कि सिद्धू मुख्यमंत्री पद की लालसा रखते हैं.

सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ना चाहती है कांग्रेस
नवजोत सिंह सिद्धू(Navjot Singh Sidhu) के दबाव में कांग्रेस ने अब तक चन्नी को आगामी चुनाव में पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में पेश करने से बचती आ रही है. पार्टी का कहना है कि चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ा जाएगा. इसके बावजूद सिद्धू आलाकमान पर उन्हें मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करने का दबाव बना रहे हैं. हालांकि, कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों का मानना ​​है कि सिद्धू की किसी भी तरह की पदोन्नति दलितों और उच्च जाति हिंदुओं दोनों के बीच पार्टी की संभावनाओं को नुकसान पहुंचा सकती है.

90 Views