हनुमानगढ़ में अचानक कर्फ्यू लगाया, बड़े इलाके में इंटरनेट बंद, पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी, कई लोग गिरफ्तार

The Fact India : हनुमानगढ़ के भादरा कस्बे में आज दूसरे दिन भी कर्फ्यू (Curfew) जारी है। आज कलक्टर और एसपी समेत अन्य पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी कैंप कर रहे हैं। विशेष तौर पर दो गांवों में जांच पड़ताल की जा रही है और एक पूर्व विधयक को नजरबंद कर दिया गया है। हरियाणा नंबर के बीस से भी ज्याद वाहन जब्त करने के साथ ही चालीस लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। पूरा मामला ईद के दिन हुए कथित गौवध का है।

इस मामले के बाद दोनो पक्षों में रह रहकर माहौल खराब होता जा रहा था। पुलिस ने कार्रवाइ्र की थी लेकिन बुधवार को हंगामा ज्यादा हो गया। गौवध करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने समेत अन्य मांगों को लेकर कुछ लोगों ने बिना अनुमति रैली निकाल दी । पुलिस रोकने पहुंची तो पुलिस पर पथराव कर दिए और बाद में पुलिस ने आसू गैस छोड़ी।

Daily Horoscope : जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे (28 जुलाई 2022)

उसके बाद भीड़ को तितर बितर कर दिया गया। इस घटनाक्रम के बाद से कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया है। कई अन्य संदिग्धों की तलाश जारी है। पूरे घटनाक्रम के बारे में हनुमानगढ़ पुलिस ने बताया कि दस जुलाई को ईद के मौके पर चिडिया गांधी गांव के कुछ लोगों ने बकरों के साथ ही गौवध भी किया था। ऐसी सूचना के बाद पुलिस भी सतर्क हो गई थी और उसी दिन कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी। लेकिन यह मामला यहीं शांत नहीं हुआ। उसके बाद गांव के दो पक्षों में लगातार तनाव होता रहा।

बुधवार को अचानक हरियाणा राज्य से कई वाहन हनुमानगढ़ में आए और उनमें से सैंकड़ों लोग हनुमानगढ़ पहुंचे। हरियाणा से आए लोगों ने हनुमानगढ़ के कुछ लोगों के साथ बिना अनुमति रैली निकाली और प्रदर्शन शुरु कर दिया। पुलिस ने जब रोकना चाहा तो पुलिस पर पथराव कर दिया गया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और कई लोगों को हिरासत में लिया। लेकिन मामला शांत नहीं हुआ तो पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी और उसके बाद कई अन्य लोग भी पकडे गए।

115 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.