ब्रिस्बेन में टीम इंडिया को नहीं मिल रही मूलभूत सुविधाएं,अपना बिस्‍तर भी खुद लगा रहे खिलाडी

Brisbane Test

The Fact India: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन (Brisbane Test) पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम को मंगलवार को ऐसे होटल में ठहराया गया, जिसमें मूलभूत सुविधाएं भी नहीं थी। टीम गाबा से करीब 4 किलोमीटर दूर एक फाइव स्‍टार होटल में ठहरी है, मगर खबरों के मुताबिक टीम इंडिया को होटल में मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही।

एक चैनल की रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया के साथ यात्रा करने वाले एक सदस्‍य ने कहा कि हम कमरे में बंद (Brisbane Test) हैं। हम खुद अपना बिस्‍तर लगा रहे हैं, खुद अपना टॉयलेट साफ करते हैं। खाना भी पास के भारतीय रेस्‍टोरेंट से आ रहा है। हम फ्लोर से इधर उधर भी नहीं जा सकते। सदस्‍य ने बताया कि पूरा होटल खाली है, मगर फिर भी हम स्‍वीमिंग पूल और जिम सहित होटल कि किसी भी सुविधा का इस्‍तेमाल नहीं कर सकते। होटल के सभी कैफे और रेस्‍टोरेंट भी बंद है।

BCCI के शीर्ष अधिकारियों को देना पड़ा दखल
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और सीईओ हेमांग अमीन ने शिकायतें मिलने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों से संपर्क किया। उन्हें आश्वासन दिया गया है कि भारतीय टीम को वहां कोई परेशानी नहीं होगी। बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया, ”होटल में (Brisbane Test) रूम सर्विस या हाउसकीपिंग ही नहीं है। जिम भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का नहीं है और स्वीमिंग पूल में नहीं जा सकते। उनसे चेक इन के समय इन सभी सुविधाओं का वादा किया गया था। ”

यह पूछने पर कि क्या खिलाड़ियों को आपस में मिलने की अनुमति है, सूत्र ने कहा, ”हां, उन्हें एक टीम रूम दिया गया है और होटल (Brisbane Test) के भीतर वे एक दूसरे से मिल सकते हैं। ” सूत्र ने कहा, ”जब मैनेजर को शिकायतों से अवगत कराया गया तो उसने कहा कि दोनों टीमों के लिए समान नियम है। सिर्फ एक टीम के लिए पृथकवास के कड़े नियम नहीं है। ” भारतीय टीम ने उम्मीद जताई कि सौरव गांगुली और जय शाह इस मसले का समाधान निकाल लेंगे।