Kanpur : फिर पकड़े गए आतंकी, कानपुर कनेक्शन भी आया सामने

देश में आतंकियों की धरपकड़ का सिलसिला लगातार जारी है. मंगलवार को देश की सुरक्षा ऐजेंसियों ने 6 आतंकियों को पकड़ कर उनकी कारगुजारियों का पर्दाफाश किया था, वहीं अब खबर ये भी है कि बुधवार को भी तीन ओर आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं कानपुर (Kanpur) का एक बार फिर आतंकी कनेक्शन सामने आया है.

दरअसल दिल्ली में पकड़े गए आतंकी ओसामा से ताल्लुक रखने वाले संदिग्ध आतंकी की तलाश में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और यूपी की एटीएस ने कानपुर में डेरा डाला हुआ है. बुधवार को रावतपुर गांव और जाजमऊ में कई स्थानों पर छापा मारकर संदिग्ध की तलाश भी की गई.

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तर प्रदेश के चुनाव में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की तैयारी कर रहे कुछ आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इसमें से दो आतंकियों ने पाकिस्तान जाकर ट्रेनिंग भी ली थी, इनमें से एक आतंकी ओसामा लखनऊ का रहने वाला है.

Tej Pratap Yadav : लालू यादव के बेटे के साथ ठगी की वारदात, पुलिस से की कार्रवाई की मांग

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ओसामा से पूछताछ में सामने आया है कि उसके संबंध कानपुर (Kanpur) के जाजमऊ निवासी हुमेद नाम के एक युवक से हैं. इसके बारे में बताया जा रहा है कि उक्त युवक भी आतंकी साजिश में शामिल है, इसकी सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम कानपुर पहुंची, उनके साथ यूपी एटीएस के भी कुछ लोग थे.

बुधवार सुबह टीम ने सबसे पहले कल्याणपुर थाना क्षेत्र स्थित रावतपुर गांव में छापा मारा. यहां के स्थानीय लोगों से पूछताछ की और इसके बाद टीम जाजमऊ के लिए निकल गई. बताया जा रहा है कि टीम ने इन दोनों क्षेत्रों में लगभग 4 स्थानों पर छापेमारी की है.