19 सितंबर से शुरू होंगे IPL 2021 के बचे मुकाबले, 15 अक्टूबर को खेला जायेगा फाइनल

The remaining matches of IPL 2021
The remaining matches of IPL 2021

The Fact India: आईपीएल 2021 (The remaining matches of IPL 2021) के बचे मैचों का शेड्यूल आ गया है. 4 मई को कोरोना केस आने के बाद टी20 लीग को स्थगित कर दिया गया था. कुल 29 मुकाबले हुए थे. 31 मैच अभी और होने हैं. पिछले दिनों बीसीसीआई ने बैठक कर बताया था कि बचे मैच भारत की जगह यूएई में होंगे. यूएई में तीसरी बार लीग के मुकाबले होंगे. जानकारी के मुताबिक लीग की शुरुआत 19 सितंबर से होगी जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को हाेगा. 2020 के पूरे 60 मुकाबले यूएई में हुए थे और मुंबई इंडियंस चैंपियन बनी थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि बोर्ड मैचों (The remaining matches of IPL 2021) को पूरा कराने के लिए 25 दिन की विंडाे तलाश रहा था. अधिकारी ने कहा, ‘यूएई बोर्ड के साथ बैठक अच्छी रही. बीसीसीआई की विशेष बैठक के पहले ही उन्होंने मौखिक तौर पर इसे आयोजित करने की सहमति दे दी थी. पिछले हफ्ते इस पर मुहर लगी. लीग की शुरुआत 19 सितंबर से होगी.’ बचे मुकाबले शारजाह, दुबई और अबुधाबी में होंगे.

विदेशी खिलाड़ियाें को लेकर कोशिश जारी

लीग (The remaining matches of IPL 2021) के दौरान विदेशी खिलाड़ियों के खेलने के सवाल पर अधिकारी ने कहा कि अभी विभिन्न बोर्ड से बात चल रही है और हमें उनकी ओर से पाॅजिटिव रिस्पांस मिला है. अधिकारी ने कहा, ‘अधिकतर विदेशी खिलाड़ी टी20 लीग के बचे मैच में खेलेंगे. अगर कुछ खिलाड़ी नहीं खेलते हैं तो उन पर बाद में फैसला लिया जाएगा. उम्मीद है कि मौजूदा सीजन के बचे मैच शानदार तरीके से होंगे.’

दिल्ली 12 प्वाइंट के साथ टॉप पर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम मौजूदा सीजन में प्वाइंट टेबल (The remaining matches of IPL 2021) में टॉप पर है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम ने 8 में से 6 मुकाबले जीते हैं. टीम 12 अंक के साथ टॉप पर है. बोर्ड बचे मुकाबले इसलिए करा रहा है, जिससे रेवेन्यू को पूरा किया जा सके. अगर बचे मैच नहीं होते तो बोर्ड को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान होता. यह बात बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही थी.