महंगाई और बेरोजगारी को लेकर राहुल ने PM मोदी पर किया तीखा प्रहार

The Fact India: रूपया अपने इतिहास के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है. साथ ही बेरोजगारी और महंगाई भी अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. लिहाजा ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार विपक्ष के सवालों के घेरे में घिरती जा रही है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul-Modi) ने मानसून सत्र के दौरान एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है.

राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि उच्चतम रुपया पहुंचा 80 पार, गैस वाला मांगे ₹ हज़ार, जून में 1.3 करोड़ बेरोज़गार, अनाज पर भी GST का भार, जनता के मुद्दे उठाने से हमें कोई रोक नहीं सकता, सरकार को जवाब देना ही पड़ेगा, संसद में चर्चा और सवालों से भागना सबसे ‘असंसदीय’ है, प्रधानमंत्री जी.

गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने को तैयार चौधरी, इस बात पर आंदोलन की दी धमकी

साथ ही कांग्रेस समेत तमाम विपक्ष ने महंगाई से लेकर अग्निपथ योजना और जीएटी को लेकर सदन में भी घेरा. इस विरोध में राहुल गांधी (Rahul-Modi) ने भी हिस्सा लिया. हंगामें के चलते पहले राज्ससभा और लोकसभा 2 बजे और फिर कल तक के लिए स्थगित कर दी गई. दरअसल मल्लिकार्जुन खड़गे ने इन्ही मुद्दों पर चर्चा के लिए नोटिस दिया था जिसे स्वीकार नहीं किया गया.

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने सोमवार से कई खाद्य वस्तुओं पर जीएसटी लगा दिया है जिससे चीजें महंगी हो गई है. इनमें पैकिंग और लेबल वाले खाद्य पदार्थ जैसे आटा, पनीर और दही शामिल हैं, जिन पर 5 प्रतिशत जीएसटी देना होगा.

101 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.