Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
9%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

IPL-16: रोमांचक मैच में गुजरात ने पंजाब को छह विकेट से हराया, शुभमन गिल ने लगाई मैच विनिंग फिफ्टी

The Fact India: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्‍करण में गुरुवार को गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। ओपनर शुभमन गिल ने फिफ्टी (67 रन) लगाई। मैच के आखिरी ओवर में वह आउट हो गए। गुजरात की टीम को दो गेंदों में 4 रन की जरूरत थी। राहुल तेवतिया ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। पहली पारी में मोहित शर्मा ने दो विकेट लिए।

 

मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 153 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। 154 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी गुजरात को रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने 48 रन की पार्टनरशिप की। साहा 30 रन बनाकर आउट हुए।

 

टीम ने 6 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 56 रन बनाए। गुजरात के ओपनर शुभमन गिल ने आखिर तक बैटिंग की। उन्होंने 41 बॉल में अपने आईपीएल करियर की 16वीं फिफ्टी पूरी की। गिल ने साई सुदर्शन के साथ 41 रन की अहम पार्टनरशिप की। वह 67 रन बनाकर आखिरी ओवर में आउट हुए। इससे पहले, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही। टीम ने पहले ही ओवर में प्रभसिमरन सिंह का विकेट गंवा दिया।

 

शिखर धवन और मैथ्यू शॉर्ट ने पंजाब की पारी संभाली, लेकिन चौथे ही ओवर में धवन भी कैच आउट हो गए। हालांकि टीम ने 6 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए। पंजाब से मैथ्यू शॉर्ट ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। जितेश शर्मा 25, शाहरुख खान 23, सैम करन 22, भानुका राजपक्षा 20, शिखर धवन 8 और ऋषि धवन एक रन बनाकर आउट हुए। प्रभसिमरन सिंह अपना खाता भी नहीं खोल सके। हरप्रीत बरार 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

गुजरात के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और पंजाब के बैटर्स को खुल कर रन बनाने नहीं दिए। मोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। राशिद खान, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ और जोशुआ लिटिल को 1-1 विकेट मिला। 2 बैटर रन आउट हुए।

IPL-16: रोमांचक मैच में गुजरात ने पंजाब को छह विकेट से हराया, शुभमन गिल ने लगाई मैच विनिंग फिफ्टी

You May Also Like