Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
9%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

डॉ. अनीष व्यास ज्योतिष दैवज्ञ सम्मान से सम्मानित

फ्यूचर फेस पॉइंट हांसी हरियाणा की ओर से पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशक भविष्यवक्ता एवं कुंडली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास को ज्योतिष दैवज्ञ सम्मान और लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

हांसी हरियाणा में फ्यूचर फेस पॉइंट की ओर से 1 एवं 2 फरवरी को दो दिवसीय ज्योतिष सम्मेलन और निशुल्क कुंडली विश्लेषण शिविर आयोजित किया गया। सम्मेलन में लाल किताब विशेषज्ञ जी डी वशिष्ठ, प्रसिद्ध टैरो कार्ड रीडर डा वाई राखी, आध्यात्मिक गुरु पंडित ओ पी भारद्वाज, समाजसेवी विष्णु पंडित और आयोजक एस्ट्रो किंग एच भारद्वाज ने अब तक सर्वाधिक सटीक भविष्यवाणी, ज्योति आंकलन, अद्भुत ज्योतिष ज्ञान और ज्योतिष के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिए पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशक भविष्यवक्ता एवं कुंडली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास को ज्योतिष दैवज्ञ सम्मान और लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया।

मुख्य वक्ता के रूप में भविष्यवक्ता डॉ. अनीष व्यास ने अपने उद्बोधन में कहा कि भगवान शिव ने 12 राशि के अनुसार 12 ज्योतिलिंग की रचना की। प्रत्येक राशि के अनुसार अपना 1 ज्योतिर्लिंग है। अगर जीवन में कोई समस्या आए तो अपने राशि अनुसार सूर्य को भगवान शिव का अंश मानते हुए ओम नमः शिवाय बोलते हुए जल चढ़ाएंगे तो आपका जल आपके राशि अनुसार उसी ज्योतिर्लिंग पर चढ़ेगा और आपकी समस्या का समाधान आपको मिलेगा।

उन्होंने कहा कि हमारे जीवन में 108 का बड़ा महत्व है और ज्योतिष में भी 108 का बड़ा महत्व है। माला में मनको की संख्या 108 होती है और मंत्रों के जाप की संख्या भी 108 है। जब भी हम ओम का उच्चारण करते हैं तो 108 प्रकार की ध्वनि तरंगे निकलती है। इसी प्रकार ज्योतिष में भी एक अंक सूर्य का है और आठ अंक शनि का है। पिता पुत्र सूर्य शनि सभी को अपने अनुसार ज्योतिष में चलाते हैं। ज्योतिष में अगर कोई व्यक्ति आपके पास आता है तो उसे छोटे- छोटे सरल उपाय बताकर उसकी समस्या का समाधान करें क्योंकि ज्योतिष डराने के लिए नहीं डर को भगाने का अचूक अस्त्र है। ज्योतिष भारत की नस-नस में है और भारत की संस्कृति है। भारतीय ज्योतिष ना केवल भारत में अपितु समूचे विश्व में एक मार्गदर्शक का कार्य करता है। जब भी विश्व में कोई घटना घटित होती है या महामारी आती है तो समूचा विश्व उसके लिए भारतीय ज्योतिष की ओर देखता है।

कार्यक्रम में लाल किताब विशेषज्ञ जी डी वशिष्ठ, प्रसिद्ध टैरो कार्ड रीडर डा वाई राखी, आध्यात्मिक गुरु पंडित ओ पी भारद्वाज, समाजसेवी विष्णु पंडित, आयोजक एस्ट्रो किंग एच भारद्वाज और अंतरराष्ट्रीय भविष्यवक्ता डॉ. अनीष व्यास ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रथम ज्योतिष सम्मेलन में 111 ज्योतिषाचार्यों को सम्मानित किया गया।

आयोजक एस्ट्रो किंग एच भारद्वाज ने बताया कि डॉ. अनीष व्यास का ज्योतिष ज्ञान बहुत ही अद्भुत है और इनका ज्योतिष आंकलन एवं भविष्यवाणी हमेशा सटीक जाती है। अभी तक 405 से अधिक सटीक ज्योतिष आंकलन और भविष्यवाणी सटीक साबित हुई। भविष्यवक्ता डॉ अनीष व्यास की अभी हाल ही में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में भविष्यवाणी सटीक साबित हुई। इसके अलावा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से 3 महीने पहले ही आपने भविष्यवाणी कर दी थी कि योगी आदित्यनाथ पुनः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। भविष्यवक्ता डॉ. अनीष व्यास की तीन महीने पहले की गई कृषि कानून वापस लेने की भविष्यवाणी भी सच साबित हुई है। अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव के संदर्भ में 8 अक्टूबर 2020 को बता दिया था कि अमेरिका के अगले राष्ट्रपति जो बिडेन होंगे। कोरोना महामारी को लेकर आपने तीन बार भविष्यवाणी की। कोरोना टीका, कोरोना की प्रथम, दूसरी और तीसरी लहर पर आपकी भविष्यवाणी सच साबित हुई। आपने पाकिस्तान विमान दुर्घटना, फिल्म अभिनेता की मृत्यु, गैस रिसाव, अहमदाबाद भीषण अग्निकांड, फ्रांस में विमान हादसा, मुंबई में आग, नेपाल और दिल्ली में भूकंप, केमिकल फैक्ट्री में आग, नागपुर फैक्ट्री में आग, सहित कई भविष्यवाणी कर सभी को चौंका दिया था। डॉ. अनीष व्यास का ज्योतिष ज्ञान बहुत ही अद्भुत है और इनका ज्योतिष आंकलन एवं भविष्यवाणी हमेशा सटीक जाती है।

भविष्यवक्ता डॉ. अनीष व्यास ने ज्योतिष पर अब तक सैकड़ों लेख लिखे हैं। ज्योतिष के लेख विभिन्न समाचार पत्रों एवं टीवी चैनल में नियमित प्रकाशित होते रहते हैं। प्रतिदिन राशिफल भी प्रकाशित होते हैं। उल्लेखनीय है कि विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डॉ. अनीष व्यास को ज्योतिष के क्षेत्र में काफी पुरस्कार मिल चुके हैं। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान का कार्यालय जयपुर जोधपुर में है।

217 Views