Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
10%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

दो महिलाओं ने दिया पुलिस को चकमा, थाने से हुईं फरार

दो महिलाओं ने दिया पुलिस को चकमा, थाने से हुईं फरार
Pooja Parmar
April 6, 2023

राजस्थान पुलिस बदमाशों और आदतन अपराधियों पर कार्रवाई करते हुए धरपकड़ में जुटी हुई है. वहीं दूसरी ओर पुलिस की कस्टडी से चकमा देकर दो संदिग्ध महिलाएं बुधवार को थाने की दीवार फांद कर फरार हो गईं. पुलिस की टीमें दोनों संदिग्ध महिलाओं को पकड़ नहीं पाई है. मामला बाड़मेर (बालोतरा) जिले के जसोल पुलिस थाने का है. इस घटना के बाद पुलिस की लापरवाह कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है.

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दिगंत आनंद ने इस घटना में लापरवाही करने वाले हेड कांस्टेबल सहित दो कांस्टेबल को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं. पुलिस ने दोनों फरार महिलाओं को जसोल धाम मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं से चोरी के मामले में संदिग्ध होने पर कस्टडी में लिया था. इस मामले की जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह, कॉन्स्टेबल हुकमाराम व महिला कांसबल पार्वती को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. वहीं इस मामले की जांच की जा रही है. पुलिस की अलग-अलग टीमें दोनो महिलाओं की तलाश भी कर रही है. पुलिस के अनुसार जसोल धाम मंदिर में आने वाली महिला श्रद्धालुओं की सोने के जेवरात चोरी होने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी. यहां चोरी के मामले में संदिग्ध दिखने पर 2 महिलाओं को हिरासत में लेकर थाने ले आई. पुलिस ने पूछताछ के बाद कस्टडी में रखा गया. लेकिन दोनों महिलाए पुलिस को चकमा देकर थाने की दीवार फांद कर भाग निकली. इस घटना के बाद उन्हें पता चला तो थाने में अफरा-तफरी मच गई.


डीएसपी नीरज शर्मा थानाधिकारी डिंपल कवर सहित थाने के जाब्ते ने अलग-अलग टीमों के रूप में महिलाओं की तलाश शुरू की. उन्होंने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही फोटो के आधार पर बालोतरा रेलवे स्टेशन बस स्टैंड सहित कई जगह पर तलाश की गई लेकिन दोनों महिलाओं का पता नहीं चल पाया. हिरासत में ली गई सावित्री देवी व मुन्नी देवी निवासी पूर्णानगर चमनपुरा निवासी कोटपुतली जयपुर की है. जसोल धाम के ट्रस्ट सुरक्षाकर्मियों द्वारा पकड़े जाने पर दोनों महिलाओं ने किया था. डीएसपी नीरज शर्मा के अनुसार जसोल मंदिर में महिला श्रद्धालुओं के साथ चोरी की वारदात को लेकर संदिग्ध पर निगरानी रखने के दौरान दो महिलाओं को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. उनके विरोध जताने व हंगामा करने पर शांति भंग के आरोप में हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी. बुधवार सुबह दोनों महिलाएं चकमा देकर थाने से भाग गई. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस टीमों को भेजकर महिलाओं की तलाश शुरू की गई. आरोपी महिलाओं के खिलाफ हवालात से भागने का 224 व 225 आईपीसी मामला दर्ज किया गया है.

जसोल धाम के नवगठित पुलिस थाना पुरानी चौकी के भवन में चल रहा है. थाने में एक ही बैरक है. ऐसी स्थिति में महिलाओं को अलग कमरे में बैठा रखा था. इन पर ड्यूटी स्टाफ पूरी तरह निगरानी रखता है. लेकिन मंगलवार रात को तैनात प्रहरी महिला कॉन्स्टेबल को चकमा देकर दोनों संदिग्ध महिलाएं भागने में कामयाब हो गई. इस लापरवाही के सामने आने पर एक हेड कांस्टेबल 2 कांस्टेबल पर गाज गिरी.

दो महिलाओं ने दिया पुलिस को चकमा, थाने से हुईं फरार

You May Also Like