भारत-पाकिस्तान के मैच से पहले फिर हुई मौका-मौका एड की वापसी

The Fact India: टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू होने जा रहा है. भारत अपने इस अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा. 24 अक्टूबर को होने वाले इस मुकाबले का सब ही बेसब्री से इंतज़ार कर रहें हैं. इस खास मौके पर स्टार स्पोर्ट्स ने अपने मौका-मौका एड (Advertisement) के प्रोमो को एक बार फिर जारी कर दिया है.

स्टार स्पोर्ट्स ने ट्वीट कर इस बारे में बताया. इस ट्वीट में लिखा था कि आप जानते होंगे की अब भारत-पाकिस्तान का मुकबला दूर नहीं, जब आप इसे तैयार होते हुए देखते होंगे. साथ ही यह भी बोला कि उम्मीद है कि आने वाले एड के लिए भी उतने ही उत्साहित होंगे.    

सबसे पहले यह एड 2015 में वनडे विश्व कप के दौरान बनाया गया था. जिसने काफी सुर्खियां बटोरी.  उस समय भारत और पाकिस्तान के मुकाबले से पहले इस एड को जारी किया गया था और तभी से इसने अपने करोड़ो लोगों के दिल में अपनी जगह बना ली थी.

क्या होगा इस नए एड में

इस नए एड (Advertisement) में भी उसी पुराने पाकिस्तानी क्रिकेट फैन को देखा जा सकता है, जो हर बार मौका-मौका एड में नजर आता है. इस बार ये जनाब दुबई के एक मॉल में रॉकेट और आतिशबाजी का दूसरा सामान लेकर टीवी खरीदने के लिए पहुंच जाते हैं और कहते हैं कि बड़ा टीवी दिखाइए क्योंकि इस बार बाबर और रिजवान दुबई से ऐसे छक्के मारेंगे कि दिल्ली में लोगों के घरों के शीशे टूट जाएंगे.

पाकिस्तानी फैन की ये बात सुनकर टीवी शोरूम वाला उसे एक की बजाए दो टीवी दे देता है और कहता है कि टी20 विश्व कप में आप 5 बार हम से हारे हैं. तो 2 टीवी ले जाइए. ‘बाय वन-ब्रेक वन फ्री’. यानि मैच के बाद उसे एक टीवी तोड़ने के काम आएगा.

टॉप-2 में रहने वाली दिल्ली आईपीएल से हुई बाहर, हार के बाद भावुक हुए पृथ्वी शॉ

टी20 विश्व कप में भारत नहीं हारा

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड हमेशा से ही बरक़रार है. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के सभी 5 मुकाबलों में पाकिस्तान को मात दी है. 2007 में टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज और फाइनल में पाकिस्तान को हराया था. इसके अलावा 2012, 2014 और 2016 में भी टीम इंडिया जीता. आखरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.