Asian Championship Trophy: हॉकी में छाया भारत, 3-1 से दी पाकिस्तान को मात

The Fact India: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Championship Trophy) में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया है. टीम इंडिया के स्टार हरमनप्रीत सिंह ने चौथे क्वार्टर में टीम इंडिया के लिए तीसरा गोल किया और जीत को पक्का कर दिया. इस महामुकाबले में जीत हासिल कर भारत ने सेमिफाइनल की और अपने कदम आगे बढ़ा दिए है.

इस मैच में टीम इंडिया के उप-कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किया. इनमें से पहला आठवें मिनट और दूसरा 53वें मिनट में आया. दोनों ही गोल पेनल्टी कॉर्नर से किए गए थे. जबकि आकाशदीप ने 42वें मिनट में गोल दागा. पाकिस्तान की ओर से सिर्फ एक गोल ही हो पाया जो जुनैद मंजूर ने 45वें मिनट में लिया.

ये टुर्नामेंट बांग्लादेश में आयोजित करवाया जा रहा है. इस टुर्नामेंट (Asian Championship Trophy) में टीम इंडिया की ये दूसरी जीत है. इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9-0 से मात दी थी,जबकि पाकिस्तान अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार में है. पाकिस्तान का पहला मुकाबला जापान से हुआ था, जो कि ड्रॉ था.

अटकलों के बीच कोहली ने तोड़ी चुप्पी, गांगुली के दावे को बताया झूठा

टोक्यो ओलंपिक 2020 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारत की टीम इस वक्त वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-5 पर हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जब सात मिनट बचे थे, तब टीम इंडिया की ओऱ से तीसरा गोल दागा गया.