Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
10%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

IPL-16: घरेलू मैदान पर गुजरात ने मुंबई को 55 रन से हराया, टाइटंस की इंडियंस पर पहली जीत, गिल ने ठोका अर्धशतक

The Fact India: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्‍करण के मुकाबले में मंगलवार को डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस 55 रन से हरा दिया। गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 207 रन बनाए। 208 रन के लक्ष्‍य का पीछ करने उतरी मुंबई की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 152 रन ही बना पाई।

 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में मुगलवार को खेले गए मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। गुजरात की शुरुआत मिलीजुली रही। टीम ने पावर प्‍ले के 6 ओवर के खेल में 50 रन बनाए। गुजरात को एक झटका भी लगा। अर्जुन तेंदुलकर ने ऋद्धिमान साहा को चार रन पर पवेलियन की राह दिखाई। ओपनर शुभमन गिल ने सीजन का तीसरा अर्धशतक ठोका। गिल 56 रन बनाकर आउट हुए। गिल ने 30 बॉल पर हाफ सेंचुरी पूरी की। उन्होंने करियर का 17वां अर्धशतक जमाया। इस सीजन में उन्होंने तीसरी फिफ्टी जमाई।

 

डेविड मिलर 46 और अभिनव मनोहर 42 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, राहुल तेवतिया ने 5 बॉल पर 20 रन बनाए। डेविड मिलर और अभिनव मनोहर ने मिडिल ऑर्डर में अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 150 पार पहुंचाया। दोनों ने 35 बॉल पर 71 रन जोड़े। इस साझेदारी को मेरेडिथ ने मनोहर को आउट कर तोड़ा। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 207 रन बनाए। पीयूष चावला को दो विकेट मिले। अर्जुन तेंदुलकर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय को एक-एक विकेट मिला।

 


208 रन के टारगेट चेज करते उतरी मुंबई की शुरुआत धीमी रही। टीम ने 6 ओवर में एक विकेट गंवाकर 29 रन बनाए। यह मौजूदा सीजन का पावरप्ले में दूसरा लो स्कोर है। इससे पहले राजस्थान ने गुजरात के खिलाफ दो विकेट पर 26 रन जोड़े थे। 11वें ओवर में नूर अहमद के ओवर ने मैच का रुख पलट दिया। नूर से 11वें ओवर की दूसरी और चौथी बॉल पर क्रमशः कैमरून ग्रीन और टीम डेविड के विकेट लिए। प्रेशर बनता चला गया। अपने स्पेल के अगले ओवर में उन्होंने सूर्यकुमार को पवेलियन लौटाकर मुंबई के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़ दी।

 

दूसरे ओवर की आखिरी बॉल पर हार्दिक पंड्या ने मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा को कॉट एंड बोल्ड किया। 8वें ओवर की तीसरी बॉल पर राशिद खान ने ईशान किशन को जोशुआ लिटिल के हाथों कैच कराया। इसी ओवर के आखिरी बॉल पर राशिद खान ने तिलक वर्मा को एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया। नूर अहमद ने 11वें ओवर की दूसरी बॉल पर कैमरून ग्रीन को बोल्ड कर दिया। नूर अहमद ने इसी ओवर की चौथी बॉल पर टिम डेविड को अभिनव मनोहर के हाथों कैच कराया। 13वें ओवर की आखिरी बॉल पर नूर अहमद ने सूर्यकुमार को कॉट एंड बोल्ड किया। 18वें ओवर की पहली बॉल पर पीयूष चावला रनआउट हो गए। 18वें ओवर की आखिरी बॉल पर मोहित शर्मा ने नेहल को शमी के हाथों कैच कराया। मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 152 रन ही बना पाई।

IPL-16: घरेलू मैदान पर गुजरात ने मुंबई को 55 रन से हराया, टाइटंस की इंडियंस पर पहली जीत, गिल ने ठोका अर्धशतक

You May Also Like