Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
10%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

IPL-16: राजस्थान ने पंजाब को चार विकेट से हराया, पंजाब किंग्स प्लेऑफ रेस से बाहर, जोंस बटलर शून्य पर आउट, सैनी ने लिए तीन विकेट

IPL-16: राजस्थान ने पंजाब को चार विकेट से हराया, पंजाब किंग्स प्लेऑफ रेस से बाहर, जोंस बटलर शून्य पर आउट, सैनी ने लिए तीन विकेट
Santosh Pandey
May 19, 2023

The Fact India: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्‍करण के मुकाबले में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्‍स को चार विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए पंजाब किंग्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विेकेट खोकर 187 रन बनाए। 188 रन का टारगेट राजस्थान रॉयल्‍स ने 19.4 ओवर में 6 विकेट से हासिल कर लिया। इसके साथ ही राजस्‍थान ने 2023 की प्लेऑफ रेस में अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं, जबकि पंजाब किंग्स रेस से बाहर हो गई है।

 

इससे पहले शु्क्रवार को धर्मशाला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्‍स की पावरप्ले में शुरुआत औसत रही। टीम ने पहले 6 ओवर में तीन विकेट पर 48 रन बनाए। प्रभसिमरन 2, अथर्व तायड़े 19 और कप्तान शिखर धवन 17 रन बनाकर आउट हुए। ट्रेंट बोल्ड, नवदीप सैनी और एडम जंपा ने अपनी टीम को विकेट दिलाए। 50 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद जितेश शर्मा और सैम करन ने अर्धशतकीय साझेदारी कर पंजाब को संभालने की कोशिश की।

 

दोनों 44 बॉल पर 64 रन जोड़े। इस जोड़ी को नवदीप सैनी ने जितेश शर्मा को आउट करके तोड़ा। जितेश शर्मा के आउट होने के बाद आखिरी के ओवर्स में सैम करन और शाहरुख खान के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने टीम का स्कोर 190 के करीब पहुंचाया। दोनों ने 37 बॉल पर नाबाद 73 रन जोड़े।/नवदीप सैनी ने राजस्थान के लिए शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में 40 रन खर्च करते हुए 3 विकेट लिए। सैनी ने अथर्व तायड़े, लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा को आउट किया।

 

188 के टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान ने अच्छी शुरुआत की। टीम ने पहले 6 ओवर में एक विकेट पर 57 रन बनाए। ओपनर जोस बटलर जीरो पर आउट हुए। उन्हें कगिसो रबाडा ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया। राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी के पहले ही ओवर में 3 चौके लगा दिए। उन्होंने सैम करन के ओवर में 12 रन बनाए। इसी के साथ वह इस आईपीएल सीजन के पहले ओवर में 100 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बैटर भी बन गए। उनके नाम इस सीजन 14 मैचों के पहले ओवरों में 110 रन हो गए।

 

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर दूसरी पारी के दूसरे ही ओवर में जीरो पर आउट हो गए। उन्हें कगिसो रबाडा ने ओवर की चौथी गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया। बटलर इस सीजन में पांचवीं बार जीरो पर आउट हुए हैं। ओपनर जोस बटलर के जीरो पर आउट होने के बाद खेलने आए देवदत्त पड्डीकल ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 29 बॉल में हाफ सेंचुरी पूरी की। यह देवदत्त का सीजन का दूसरा अर्धशतक है। उन्होंने करियर की 9वीं हाफ सेंचुरी जमाई है।

 

12 रन के स्कोर पर बटलर का विकेट गंवाने के बाद यशस्वी जायसवाल ने देवदत्त पड्‌डीकल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 49 बॉल पर 73 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को अर्शदीप सिंह ने पड्‌डीकल को आउट कर तोड़ा।

IPL-16: राजस्थान ने पंजाब को चार विकेट से हराया, पंजाब किंग्स प्लेऑफ रेस से बाहर, जोंस बटलर शून्य पर आउट, सैनी ने लिए तीन विकेट

You May Also Like