Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
10%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

IPL-16: बेंगलुरु ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराया, चार साल बाद कोहली के बल्ले से निकाला शतक, क्लालसेन की सेंचुरी गई बेकार

IPL-16: बेंगलुरु ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराया, चार साल बाद कोहली के बल्ले से निकाला शतक, क्लालसेन की सेंचुरी गई बेकार
Santosh Pandey
May 18, 2023

The Fact India: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्‍करण के मुकाबले में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम ने अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा है। टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। आईपीएल टूर्नामेंट में चार साल बाद विराट कोहली के बल्‍ले से शतक निकला है। हैदराबाद सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 186 रन बनाए। जवाब में बेंगलुरु ने कोहली की पारी और उनकी फाफ डु प्लेसिस के साथ 172 रन की पार्टनरशिप के दम पर 19.2 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

 

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद को ओपनर्स ने संभली हुई शुरुआत दिलाई। 4 ओवर में 27 रन जोड़ने के बाद 5वें ओवर में अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी दोनों आउट हो गए। दोनों को माइकल ब्रेसवेल ने पवेलियन भेजा। 5वें ओवर में उतरे हेनरिक क्लासेन और ऐडन मार्करम ने पारी संभाली और 9 गेंदों पर ही 21 रन बना दिए। दोनों ने टीम का स्कोर 6 ओवर में 49 रन कर दिया। पांचवें ओवर में ही 2 विकेट गंवाने के बाद हेनरिक क्लासेन ने कप्तान ऐडन मार्करम के साथ हैदराबाद को संभाला। दोनों ने 50 गेंद पर 76 रन की पार्टनरशिप की। मार्कर 18 रन बनाकर आउट हुए और ये साझेदारी टूटी। क्लासेन ने इस पार्टनरशिप में 58 रन जोड़े।

 

क्लासेन ने फिर हैरी ब्रूक के साथ 36 गेंद पर 74 रन की पार्टनरशिप की। क्लासेन के विकेट साथ ये साझेदारी टूटी। ब्रूक ने इस पार्टनरशिप में 16 गेंद पर 26 रन बनाए। हैदराबाद से क्लासेन के अलावा बाकी बैटर्स कुछ खास नहीं कर सके। अभिषेक शर्मा ने 14 बॉल पर 11, राहुल त्रिपाठी ने 12 बॉल पर 15, कप्तान ऐडन मार्करम ने 20 बॉल पर 18, हैरी ब्रूक ने 19 बॉल पर 27 और ग्लेन फिलिप्स ने 4 बॉल पर 5 रन बनाए।

 

पावरप्ले में हैदराबाद से नंबर-4 पर बैटिंग करने उतरे विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन ने बेहतरीन बैटिंग की। उन्होंने 24 गेंद पर फिफ्टी लगाई। उन्‍होंने 49 बॉल में अपनी पहली आईपीएल सेंचुरी पूरी की। वह 51 बॉल में 104 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार हुए। बेंगलुरु से ब्रेसवेल ने 2 विकेट लिए, वहीं शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल को 1-1 विकेट मिला।

 

187 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बेंगलुरु को विराट कोहली ने तेज शुरुआत दिलाई। तीसरे ओवर से कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी शॉट्स लगाने शुरू किए। दोनों ने पांचवें ओवर में फिफ्टी पार्टनरशिपी की और 6 ओवर में टीम का स्कोर बगैर नुकसान के 64 रन तक पहुंचा दिया। बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने सीजन में एक और शतकीय साझेदारी की। दोनों ने 17.5 ओवर में 172 रन जोड़े। डु प्लेसिस ने 34 और कोहली ने 36 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की।

 

डु प्लेसिस का 34वां अर्धशतक है। विराट कोहली ने हैदराबाद के खिलाफ सीजन में अपनी पहली सेंचुरी लगाई। ये विराट का छठा आईपीएल शतक है। उन्होंने 19 अप्रैल 2019 को आखिरी बार कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कोलकाता में शतक लगाया था। इससे पहले विराट ने 2016 के सीजन में 4 शतक लगाए थे। उनका बेस्ट आईपीएल स्कोर 113 रन है। छठे शतक के साथ कोहली ने आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की। वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम भी आईपीएल में 6 शतक हैं। 5 शतक के साथ जोस बटलर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

IPL-16: बेंगलुरु ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराया, चार साल बाद कोहली के बल्ले से निकाला शतक, क्लालसेन की सेंचुरी गई बेकार

You May Also Like