Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
10%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला बारिश के कारण रद्द, दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले; भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर हुआ फेल

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला बारिश के कारण रद्द, दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले; भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर हुआ फेल
Santosh Pandey
September 2, 2023

The Fact India: एशिया कप में शनिवार को भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम 48.5 ओवर में 266 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। उपकप्तान हार्दिक पंड्या ने 87 और ईशान किशन ने 82 रनों की पारी खेली। टीम का टॉप ऑर्डर फेल रहा। शाहीन शाह अफरीदी को सबसे ज्यादा 4 विकेट मिले। हारिस रऊफ और नसीम शाह को 3-3 विकेट मिले। बारिश के कारण पाकिस्‍तान की पारी शुरू नहीं हो सकी।

 

पहली पारी भारतीय समयानुसार, 7:44 बजे खत्म हुई थी। 8:14 बजे तक दूसरी पारी शुरू होनी थी। मैच का कटऑफ टाइम रात 10:27 तय किया गया था। यानी इस समय तक मैच दोबारा शुरू हो जाता तो पाकिस्तान की पारी में कम से कम 20 ओवर हो पाते।

 

वनडे मैच में नतीजा सामने आने के लिए 20 ओवर का खेल जरूरी है। हालांकि, 9:50 पर ही मैच रद्द करने का फैसला ले लिया गया क्योंकि उस समय भी बारिश थमी नहीं थी। भारत का अगला मुकाबला 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ कैंडी में ही खेला जाएगा।

 

पाकिस्‍तान के खिलाफ भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा। कप्तान रोहित शर्मा 11, विराट कोहली 4, श्रेयस अय्यर 14 रन और शुभमन गिल 10 बनाकर पवेलियन लौट गए। रोहित-विराट को शाहीन ने बोल्ड किया, जबकि अय्यर और गिल को रऊफ ने पवेलियन भेजा।

 

टॉप-4 विकेट जल्दी गंवाने के बाद नंबर-6 पर उतरे हार्दिक पंड्या ने 87 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 पार पहुंचाया। उन्होंने वनडे करियर की 11वीं फिफ्टी जमाई। पंड्या की 90 बॉल की पारी में 7 चौके और एक छक्का शामिल रहा।

 

ईशान किशन ने करियर की 7वीं फिफ्टी जमाई। किशन 81 बॉल पर 82 रन बनाकर आउट हुए। किशन की वनडे में लगातार चौथी फिफ्टी भी रही। इससे पहले किशन ने वेस्टइंडीज दौरे पर लगातार 3 वनडे में 52, 55 और 77 रन की पारियां खेली थीं। ईशान पहली बार ही पाकिस्तान के खिलाफ वनडे खेलने उतरे और फिफ्टी लगा दी। उनके नाम एक दोहरा शतक भी है।

 

हार्दिक पंड्या और ईशान किशन ने भारत को शुरुआती झटकों से उबारा और सेंचुरी पार्टनरशिप की। दोनों में 5वें विकेट के लिए 141 गेंद पर 138 रनों की साझेदारी हुई। ईशान 82 रन बनाकर हारिस रऊफ का शिकार हुए और ये पार्टनरशिप टूटी।

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला बारिश के कारण रद्द, दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले; भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर हुआ फेल

You May Also Like