Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
10%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

एशिया कप के अंतिम लीग मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रन से हराया, सुपर-4 में पहुंची श्रीलंकाई टीम; नबी का 24 गेंद पर अर्धशतक

एशिया कप के अंतिम लीग मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रन से हराया, सुपर-4 में पहुंची श्रीलंकाई टीम; नबी का 24 गेंद पर अर्धशतक
Santosh Pandey
September 5, 2023

The Fact India: एशिया कप के आखिरी लीग मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका ने अफगानिस्‍तान को 2 रनों हराकर सुपर-4 में प्रवेश कर लिया है। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय लिया। श्रीलंका ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 291 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 37.4 ओवर में 289 रनों पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका टीम ने लगातार 12वीं बार अपनी प्रतिद्वंद्वी को ऑलआउट किया है, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

 

टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी श्रीलंका को ओपनर्स ने शानदार शुरुआत दिलाई। निसांका 30 और करुणारत्ने 32 रन पर नाबाद रहे। कुसल मेंडिस ने 92 रन की पारी खेली। मेंडिस ने वनडे करियर का 23वां अर्धशतक जमाया। पथुम निसांका ने 41 रन बनाए।

 

चरिथ असालंका ने 36 और दिमुथ करुणारत्ने ने 32 रन का योगदान दिया। 86 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद कुसल मेंडिस और चरिथ असालंका ने श्रीलंकाई पारी को शुरुआती झटकों से उबारा। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 99 बॉल पर 102 रनों की पार्टनरशिप की।

 

इस साझेदारी को राशिद खान ने असालंका को आउट करते हुए तोड़ा। अफगानिस्‍तान के बॉलर गुलबदीन नैब ने चार विकेट झटके, जबकि राशिद खान को दो सफलताएं मिलीं।

 

अफगानिस्तान को सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करने के लिए टारगेट 37.1 ओवर में चेज करना था, लेकिन अफगानिस्तानी टीम ऐसा नहीं कर सकी। प्‍वाइंट टेबल में श्रीलंकाई टीम के खाते में चार अंक हैं। टीम ने टॉप टॉपर बनी, जबकि बांग्लादेश 2 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रही।

 

292 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने तीसरे ही ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज का विकेट गंवा दिए। पांचवें ओवर में इब्राहिम जादरान भी बोल्ड हो गए। दोनों विकेट कसुन रजिथा ने लिए। तीसरे नंबर पर उतरे गुलबदीन नैब ने तेजी से 22 रन बनाए, लेकिन 9वें ओवर में वह भी आउट हो गए। टीम ने 10 ओवर में 3 विकेट खोकर 58 रन बनाए।

 

19वें ओवर में रहमत शाह का विकेट गंवाने के बाद मोहम्मद नबी नंबर-6 पर बैटिंग करने उतरे। उन्होंने पहली बॉल से अटैक करना शुरू किया और महज 24 गेंद पर फिफ्टी पूरी कर ली। ये अफगानिस्तान के लिए वनडे में सबसे तेज फिफ्टी है।

 

उन्होंने मुजीब उर रहमान का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 26 गेंद पर पाकिस्तान के खिलाफ फिफ्टी बनाई थी। नबी 65 रन बनाकर महीश तीक्षणा का शिकार हुए। उन्होंने कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी के साथ महज 47 बॉल पर 80 रन की पार्टनरशिप भी की।

एशिया कप के अंतिम लीग मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रन से हराया, सुपर-4 में पहुंची श्रीलंकाई टीम; नबी का 24 गेंद पर अर्धशतक

You May Also Like