Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
10%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

WTC Final: रहाणे-ठाकुर की साझेदारी ने भारत को फॉलोऑन के खतरे से बचाया; ऑस्ट्रेलिया को 296 रन की बढ़त, जडेजा ने लिए दो विकेट

WTC Final: रहाणे-ठाकुर की साझेदारी ने भारत को फॉलोऑन के खतरे से बचाया; ऑस्ट्रेलिया को 296 रन की बढ़त, जडेजा ने लिए दो विकेट
Santosh Pandey
June 9, 2023

The Fact India: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्‍ल्‍यूटीसी) फाइनल के तीसरे दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 296 रनों की बढ़त बना ली है। स्टंप्स तक ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 123 रन बनाए। मार्नस लाबुशेन 41 और कैमरन ग्रीन 7 रन पर नाबाद लौटे। इससे पहले, भारत की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए थे। अजिंक्य रहाणे और शार्दूल ठाकुर की शतकीय साझेदारी ने भारत को फॉलोऑन होने से बचा लिया।

 

तीसरे दिन (शुक्रवार) का पहला सेशन भारतीय बल्‍लेबाज अजिक्य रहाणे और शार्दूल ठाकुर के नाम रहा है। दोनों ने शतकीय साझेदारी कर भारत को फॉलोऑन के खतरे से बचाया। इस सेशन में भारत ने एक विकेट खोकर 109 रन बनाए। रहाणे ने करियर का 26वां अर्धशतक और 5 हजार टेस्ट रन भी इसी सेशन में पूरे किया, वहीं ऑस्ट्रेलियन तेज गेंदबाज स्टॉक बोलैंड ने दिन की दूसरी बॉल पर विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत को बोल्ड कर दिया। भरत के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजों को तीन जीवनदान मिले।

 

दूसरे सेशन में 20.4 ओवर में 69 रन बने और 5 विकेट गिरे। इसमें भारत ने 46 रन बनाने में आखिरी के चार विकेट गंवा दिए, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 23 रन बनाने में एक विकेट गंवाया। इस सेशन में भारत के टिके बल्लेबाज रहाणे, शार्दूल के अलावा शमी, उमेश आउट हुए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने वार्नर का विकेट गंवाया। दिन के आखिरी सेशन में ऑस्ट्रेलिया ने 100 रन बनाने में तीन बड़े विकेट गंवा दिए। इसमें ओपनर ख्वाजा, स्मिथ और हेड आउट हुए। जडेजा ने दो और सिराज ने एक विकेट लिया।

 

भारत की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे (89 रन) और शार्दूल ठाकुर (51) ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारत को फॉलोऑन से बचाया। दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी हुई। इससे पहले, भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा। रोहित शर्मा 15 और शुभमन गिल 13 रन बनाकर आउट हुए। पुजारा और कोहली भी 14-14 रन बनाकर चलते बने। जडेजा 48 रन पर आउट हुए। उन्होंने रहाणे के साथ 100 बॉल पर 71 रन की पार्टनरशिप कर कुछ देर भारतीय पारी को बिखरने से रोका। पैट कमिंस ने तीन विकेट चटकाए। मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड और कैमरन ग्रीन को दो-दो विकेट मिले।

 

दूसरी पारी खेल रही ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके लगे। टीम ने 24 रन पर ओपनर्स (ख्वाजा 13 रन और वार्नर 1 रन) के विकेट गंवा दिए थे, लेकिन यहां पर स्टीव स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने स्कोर 100 पार पहुंचाया। ऐसे में जडेजा ने स्मिथ को 34 रन के निजी स्कोर पर किया। ट्रेविस हेड (18 रन) भी जड्‌डू का शिकार बने। इन दोनों ने पिछली पारी में शतक जमाए थे।

WTC Final: रहाणे-ठाकुर की साझेदारी ने भारत को फॉलोऑन के खतरे से बचाया; ऑस्ट्रेलिया को 296 रन की बढ़त, जडेजा ने लिए दो विकेट

You May Also Like