Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
10%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

अरुणाचल पुलिस ने म्यांमार बॉर्डर पर नगा विद्रोहियों का कैंप उड़ाया, कई खतरना हथियार बरामद

The Fact India: म्‍यांमार बॉर्डर पर अरुणाचल प्रदेश की पुलिस ने गुरुवार को नगा विद्रोहियों के बड़े कैंप पर छापा मारा। पुलिस को यहां से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। यह कैंप भारत-म्यांमार बॉर्डर के किनारे चांगलांग जिले में ईस्टर्न नगा नेशनल गवर्नमेंट (ईएनएनजी) नाम के अलगाववादी ग्रुप का था। पुलिस ने अकेले ही इस बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि इस विद्रोही ग्रुप की खतरनाक गतिविधियां कई महीनों से पुलिस के रडार पर थीं। फोटो और वीडियो लेने के बाद कैंप को जलाकर नष्ट कर दिया गया। अरुणाचल पुलिस को इस कैंप के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और चांगलांग पुलिस ने गुरुवार सुबह इस कैंप पर धावा बोल दिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस समूह की तरफ से बड़ा खतरा पैदा हो गया था, उसे खत्म करने के लिए कार्रवाई करना जरूरी था।

बुधवार को इस कैंप की जासूसी करने के दौरान पुलिस को यहां पांच विद्रोही नजर आए थे। गुरुवार के ऑपरेशन में कैंप पर कंट्रोल्ड अटैक किया गया, जिसके चलते विद्रोहियों को कैंप छोड़कर भागना पड़ा। ऑपरेशन खत्म होने के बाद कैंप की तलाशी ली गई, जिसके बाद वहां बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ। कैंप से पुलिस ने एक एके-47 राइफल, एक एम-16 राइफल, एक हैंड ग्रेनेड, एके-47 के लिए 7.62 एमएम के 104 राउंड्स, 5.56 एमएम के 23 राउंड्स, एके-47 के लिए 7.62 एमएम की 4 मैगजीन, 5.56 एमएम की 2 मैगजीन, दो डबल-एक्शन ओनली, एक डब्‍ल्‍यूटी कम्युनिकेशन सेट और चार्जर और एंथनी ताइदोंग के नाम से एक पैन कार्ड बरामद किया।

सितंबर 2017 में भारतीय सेना ने भारत-म्यांमार बॉर्डर से लगे इलाकों में नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड-खापलांग से जुड़े नगा विद्रोही समूहों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। सेना ने बताया था कि इस ऑपरेशन में करीब 30 विद्रोहियों की मौत हुई, जबकि सेना का कोई जवान हताहत नहीं हुआ था।

You May Also Like